पहाड़ में फरिश्ता बना दिलेर पुलिसवाला, फर्ज के रखवाले की ये तस्वीर देशभर में वायरल

पहाड़ में फरिश्ता बना दिलेर पुलिसवाला, फर्ज के रखवाले की ये तस्वीर देशभर में वायरल

Uttarakhand police officer saved a pilgrims life  - Uttarakhand news, uttarakhand police ,उत्तराखंड,

कहते हैं खाकी वर्दी वाले अगर अपना फर्ज निभा लें, तो किसी की हिम्मत नहीं कि मंदिर के बार से कोई चप्पल तक चुरा ले। फर्ज और इंसानियत के कुछ नायाब वर्दीवाले उत्तराखंड पुलिस में भी हैं। आप यकीन मानिए कि ये तस्वीर सिर्फ उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि पूरे देशभर में वायरल हो रही है। जी हां उत्तराखंड पुलिस के ऑफिसर ने मध्यप्रदेश से आए बुजुर्ग की जान बचाई, तो दूसरे राज्यों में भी उनकी तारीफ हो रही है। मंगलवार को उत्तरकाशी में सब इंस्पेक्टर लोकेश बहुगुणा ने जबरदस्त मिसाल पेश की है। लोकेश बहुगुणा यमुनोत्री चौकी इंचार्ज हैं। लोकेश बहुगुणा अपने स्टाफ के साथ जाम खुलवाने हेतु पैदल भैरो घाटी से ऊपर के मोडों पर गये। वहां मध्य प्रदेश से आये यात्री रांझी राजक के अचानक सीने मे दर्द होने के कारण जमीन पर गिर गए।

यह भी पढें - पहाड़ में देवदूत बना उत्तराखंड पुलिस का जांबाज, लहरों में फंसी बुजुर्ग महिला को बचाया
मौके पर मौजूद लोकेन्द्र बहुगुणा द्वारा उन्हें घोड़े पर बिठाने की कोशिश की गयी लेकिन सीने मे बेइंतहा दर्द होने के कारण वो घोड़े पर संभल नही पा रहे थे।
sub inspector lokesh bahuguna uttarakhand news
पर्यटक की तबीयत ज्यादा बिगड़ते देख सब इंस्पेक्टर लोकेन्द्र बहुगुणा ने पालकी का इंतजार किये बिना मानवता की मिसाल पेश की और पर्यटक को तुरंत अपनी पीठ पर लादकर लगभग 02 किलोमीटर पैदल ले जाकर प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र यमुनोत्री पहुंचाया।

यह भी पढें - गजब! उत्तराखंड पुलिस ने विश्व पर्यावरण दिवस पर दुनिया को दिया बेशकीमती तोहफा!
जहां पर इलाज के बाद डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि अगर व्यक्ति को हॉस्पिटल लाने मे थोड़ी देर हो जाती तो लो ब्लड प्रेशर और हार्टअटैक की वजह से मौत भी हो सकती थी। पर्यटक रांझी राजक द्वारा इलाज के बाद नम आँखों से सब इंस्पेक्टर लोकेन्द्र बहुगुणा को सीने से लगाकर जान बचाने के लिये आभार प्रकट कर धन्यवाद किया गया। रांझी राजक के साथ आये अन्य पर्यटको द्वारा इस पुलिस अधिकारी के सराहनीय कार्य की भूरी-भूरी प्रशंसा की गई। इस मानवता के काम के लिए ADG LAW & ORDER अशोक कुमार द्वारा लोकेन्द्र बहुगुणा के कार्य की सराहना की गई। उन्हें 5000 रुपये ईनाम की घोषणा की गई है। उत्तराखंड पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर भी आप इसे देख सकते हैं।


Uttarakhand News: Uttarakhand police officer saved a pilgrims life

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें