loksabha elections 2019 results

Video: उत्तराखंड के युवा विदेश में फंसे, दो दिन बाद शादी थी...तभी देवदूत बना पहाड़ी सपूत

Video: उत्तराखंड के युवा विदेश में फंसे, दो दिन बाद शादी थी...तभी देवदूत बना पहाड़ी सपूत

Roshan raturi saves three uttarakhandi people in dubai  - उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड के लोग विदेशों में रहकर भी देवभूंमि का मान-सम्मान बढ़ा रहे हैं। बार बार उत्तराखंडियों ने साबित किया है कि किसी की मदद करने के लिए वो कभी भी पीछे नहीं हट सकते। दिलेरी की बात हो, ईमानदारी की बात हो, सत्य निष्ठा और मदद की बात हो, तो आज भी उत्तराखंड के लोगों को दिल असहायों के लिए ध़ड़कता रहता है। दुबई में भी एक उत्तराखंडी मौजूद है और इस बात को बार बार साबित कर रहा है। हम बात कर रहे हैं रोशन रतूड़ी की। रोशन ने एक बार फिर से दो उत्तराखंडी भाईयों को विदेश में मदद दिलाई। उत्तराखंड के कई लोग ऐसे हैं, जो गलत एजेंट के चक्कर में फंसकर विदेश तो चले जाते हैं, लेकिन वहां से वापस आना उनके लिए टेढ़ी खीर हो जाता है। बाद में पता चलता है कि वो सच में नर्क में फंस गए।

यह भी पढें - Video: पहाड़ का सपूत, विदेश में बना सुपरहीरो, दुनिया के सामने पेश की मानवता की मिसाल
यह भी पढें - उत्तराखंडियों की दुआएं रंग लाई, स्वस्थ हुए रोशन रतूड़ी...कहा ‘दोगुने जोश से करूंगा मानवता की सेवा’
ऐसा ही उत्तराखंड के तीन युवाओं नवीन, आनंद और राजेश के साथ हुआ। ये तीनों परेशान थे कि आखिर घर कैसे जाएं। बताया जा रहा है कि राजेश की दो दिन बाद शादी भी थी। घर वाले और लड़की वाले परेशान हो रहे थे कि आखिर कैसे ये शादी होगी। आखिरकार इन लोगों को रोशन रतूड़ी के बारे में पता चला। रोशन रतूड़ी को सारी परेशानियों के बारे में बताया। आखिरकार रोशन रतूड़ी ने इनके हक के लिए आवाज उठाई और आज उत्तराखंड के ये तीनों युवा भारत की सरजमीं को सज़दा कर रहे हैं। रोशन रतूड़ी ने एक वीडियो जारी करते हुए इस बारे में कुछ खास बातें भी बताई हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘’तीन उतराखंडी भाई विदेशी धरती मैं कम्पनी के मालिकों के वजह से वतन नहीं जा पा रहे थे। इन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ये अपने परिवार से मिलने अपने वतन वापस जा पायेंगे''।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड का सपूत दुबई में बना सुपरहीरो, एक बार फिर किया हिम्मतवाला काम
यह भी पढें - Video: एक उत्तराखंडी ने विदेश में पेश की मानवता और भाईचारे की मिसाल, अब किया बड़ा काम !
रोशन ने आगे लिखा है कि ''राजेश जी की दो दिन बाद शादी है जो कि बहुत परेशान थे। इनका पूरा परिवार इनकी शादी के लिए बहुत चिंता मै था। शादी के कार्ड भी बँट चुके थे और सोच रहे थे कि क्या होगा और कैसे अपने वतन जाऊंगा। आज इन सबको उनके परिवार से मिलाने जा रहा हूं। ये सब आप सब दोस्तो के प्यार आशीर्वाद से सम्भव हुआ''। ये वीडियो देखिए।


Uttarakhand News: Roshan raturi saves three uttarakhandi people in dubai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें