loksabha elections 2019 results

जो उत्तराखंडी हजारों परिवारों का देवदूत बना, वो अस्पताल में है..आज उसके लिए दुआ करें !

जो उत्तराखंडी हजारों परिवारों का देवदूत बना, वो अस्पताल में है..आज उसके लिए दुआ करें !

Roshan raturi in hospital - उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी  ,उत्तराखंड,

ना जाने कितने ही परिवार ऐसे हैं, जिनके लिए वो भगवान से कम नहीं हैं। सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे भारत में वो कई लोगों को नर्क से निकाल चुके हैं। दुनियाभर के कई मुल्कों के परिवारों के चिराग को नई जिंदगी दे चुके हैं। हम बात कर रहे हैं रोशन रतूड़ी की। टिहरी का ये नौजवान कई साल पहले दुबई चला गया था। वहां अपना काम काम तो किया ही, साथ ही मानवता की मिसाल भी पेश की। उत्तराखंड के ना जाने कितने युवा ऐसे हैं, जिन्हें जरूरत पड़ने पर रोशन रतूड़ी का साथ मिला। दुबई में नौकरी की तलाश में गए हुए लोगों को जब जब अहसास हुआ कि वो खतरे में हैं , उनकी जुंबान पर सिर्फ रोशन रतूड़ी का ही नाम आया। लेकिन आज ये शख्स खुद बीमार पड़ा है और अस्पताल में है। बताया जा रहा है कि रोशन इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

यह भी पढें - चमोली का सपूत, आंतकी हमले में सैकड़ों जान बचाई, उस वीर की मां दर-दर भटक रही है
यह भी पढें - उत्तराखंड की मर्दानी, दहेजलोभी ससुराल वालों के खिलाफ भरी हुंकार, शादी से पहले लिया ये फैसला
रतूड़ी का साथ निभाने वाले खिला सेमवाल ने बताया है कि उनकी तबियत बहुत खराब चल रही हैं। कुछ वक्त पहले ही उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाना पड़ा। लोगों की लगातार सेवा करने और अपने खानपान पर ध्यान ना देने के कारण रोशन रतूड़ी के शरीर में बेहद कमजोरी आ गई हैं। खिला सेमवाल ने बताया है कि रोशन को लोगों की मदद करने की वजह से ना तो खाने का टाइम मिलता है ,और ना ही सोने का वक्त मिल पाता है। दरअसल सोते वक्त भी रोशन को जब कोई फोन आता है, तो वो उठ खड़े होते हैं और मदद के लिए तैयार हो जाते हैं। सऊदी, फिलीपींस, ओमान, हर कही कोई न कोई भारतीय फंसा रहता है, उसकी मदद के लिए रोशन तैयार रहते हैं। अब तक 500 से भी ज्यादा लोगों को उनके परिवार से मिला चुके हैं रोशन। राज्य समीक्षा ने रोशन के स्वास्थ्य के बारे में जानने की कोशिश की है।

यह भी पढें - पहाड़ में भीषण अग्निकांड, 46 घर जलकर राख, 50 से ज्यादा परिवार बेघर, जिंदा जले 200 मवेशी
यह भी पढें - देवभूमि में एक और दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बोलेरो, 5 लोगों की मौत
खबर मिली है कि धीरे - धीरे ही सही लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। लेकिन शरीर की कमजोरी किसी भी वक्त उनके लिए खतरनाक बन सकती है।.देशभर के हजारों लोग मिलकर उत्तराखंड के इस सपूत के स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं। इसलिए आप भी इस सच्चे समाजसेवी के स्वास्थ्य की दुआएं करें।


Uttarakhand News: Roshan raturi in hospital

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें