loksabha elections 2019 results

10 साल के बच्चे ने उत्तराखंड को दिलाए दो गोल्ड मेडल, थाइलैंड में बजा पहाड़ का डंका

10 साल के बच्चे ने उत्तराखंड को दिलाए दो गोल्ड मेडल, थाइलैंड में बजा पहाड़ का डंका

Astitva dobhal won two gold medal in thailand  - उत्तराखंड न्यूज, अस्तित्व डोभाल ,उत्तराखंड,

बधाई दीजिए, दिल खोल कर बधाई दीजिए, जितने खुले मन से हो सकता है बधाई दीजिए। 10 साल के बच्चे ने उत्तराखंड को दो गोल्ड मेडल दिलाए हैं। वो भी उस चैंपियनशिप में, जिसमें देवभूमि ने आज तक बड़ा कारनामा नहीं किया था। उत्तरकाशी की रंवाई घाटी के गांव चकरगांव (बडकोट) के रहने वाले बच्चे ने वो कर दिखाया, जो शायद आज तक कोई ना कर पाया हो। अस्तित्व डोभाल ने थाईलैण्ड में चल रही अन्तर्राष्ट्रीय रोलर स्कैटिंग प्रतियोगिता में दो गोल्ड मेडल जीते हैं। अस्तित्व ने किस इवेंट में अस्तित्व ने गोल्ड जीता, ये भई आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले आपको बता देते हैं कि इस चैंपियनशिप में कुल मिलाकर 15 देशों के प्रतिभागी आए हुए थे। अस्तित्व ने सभी को पीछे छोड़ा और गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

यह भी पढें - Video: पहाड़ी छोरे ने अनिल कुंबले का इतिहास दोहराया, टूटे जबड़े का साथ शतक लगाया
यह भी पढें - उत्तराखंड को पहली बार जिम्नास्टिक में मिला गोल्ड मेडल, नेशनल गेम्स में तो कमाल हो गया
अस्तित्व डोभाल ने 400 मीटर एवं 1000 मीटर रोलर स्कैटिंग में गोल्ड जीता है। ये चैंपियनशिप थाइलैंड के पटाया शहर में चल रही थी। ओपन इंटरनेशन रूलर स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में उत्तरकाशी के अस्तित्व ने दो गोल्ड जीतकर सभी को हैरान कर दिया। आपको बता दें कि थाइलैंड में एशियन रूलर स्केटिंग स्पोर्ट्स एक्सपर्ट्स काउंसिल की तरफ से इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया था। अस्तित्व के पिता का नाम विनोद डोभाल है। अस्तित्व डोभाल देहरादून के हिल ग्रागे स्कूल में कक्षा पांचवीं के छात्र हैं। पिता बताते हैं कि अस्तित्व को बचपन से ही स्केटिंग का शौक रहा है। स्कूल की तरफ से अस्तित्व ने कई बार स्केटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया। इसके अलावा इससे पहले वो नेशनल लेवर पर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुके हैं।

यह भी पढें - Video: वीरेन्द्र सहवाग की विस्फोटक वापसी, 31 गेंदों में 62 रन कूटे, बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड
यह भी पढें - भारत की बेटी ने अफ्रीका में रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाली पहली महिला बल्लेबाज
उत्तराखंड रूलर स्केटिंग स्पोर्टस एक्सपर्ट काउंसिल कमेटी ने अस्तित्व का सलेक्शन जनवरी के महीने में नेशनल स्केटिंग चैंपियनशिप के लिए किया था। नेशनल लेवल पर कांस्य पदक जीतने के बाद अस्तित्व का सलेक्शन इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए किया गया था। आठ फरवरी को अस्तित्व डोभाल थाइलैंड के पटाया शहर पहुंचे थे। 10 फरवरी को 400 मीटर और 1000 मीटर स्केटिंग प्रतियोगिता के फाइनल में अस्तित्व ने दो गोल्ड मेडल जीते। कुल मिलाकर कहें तो पहाड़ के बच्चे लगातार निखर कर सामने आ रहे हैं। हर बार इंटरनेशनल लेवल पर शानदार प्रदर्शन के बीते ये बच्चे साबित कर रहे हैं कि उत्तराखंड में खेलों का भविष्य बनेगा। राज्य समीक्षा की टीम की तरफ से अस्तित्व को हार्दिक शुभकामनाएं। ऐसे ही तरक्की कीजिए।


Uttarakhand News: Astitva dobhal won two gold medal in thailand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें