ठंड से ठिठुरा उत्तराखंड, अब 4 जिलों में होगा ‘‘कोल्ड अटैक’’, मौसम विभाग ने चेताया !

ठंड से ठिठुरा उत्तराखंड, अब 4 जिलों में होगा ‘‘कोल्ड अटैक’’, मौसम विभाग ने चेताया !

Cold wave alert in uttarakhand  - उत्तराखंड न्यूज, मौसम विभाग ,उत्तराखंड,

पहाड़ों में एक बार फिर से बर्फबारी हुई, इससे उत्तराखंड में जबरदस्त शीत लहर चल रही है। इस वजह से लोग रजाईयों में दुबकने को मजबूर हैं। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटे के लिए मौसम की भविष्यवाणी की है। इस वक्त उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों से लेकर मैदानी इलाकों तक लोग कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहे हैं। साथ ही कई जिलों में तो न्यूनतम तापमान चार डिग्री से नीचे चला गया है। इसके अलावा कुछ इलाकों जैसे बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और ऊंची पहाड़ियों पर तापमान माइनस से नीचे चला गया है। इस बीच मौसम विभाग की भविष्यवाणी लोगों के लिए राहत और आफत दोनोंं ही खबर लेकर आई है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि शीतलहर चलती रहेगी लेकिन अगले 24 घंटे उत्तराखंड का मौसम शुष्क बना रहेगा।

यह भी पढें - पलायन से लड़ेंगे देवभूमि के गांव, डीएम मंगेश घिल्डियाल की ‘स्मार्ट’ पहल, मिलेगा रोजगार
यह भी पढें - उत्तराखंड में अचानक पहुंचे योगी आदित्यनाथ, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत से खास मुलाकात
मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड में आसमान साफ रहने के साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अब आपको उत्तराखंड की अलग अलग जगहों का हाल भी बता देते हैं। देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए हैं। देहरादून का अधिकतम तापमान 23 डिग्री है और न्यूनतम तापमान सात डिग्री रहने की संभावना है। इसके अलावा पंतनगर में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा मुक्तेश्वर का न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री पहुंच गया है। नई टिहरी का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अब मौसम विभाग का कहना है कि 28 दिसंबर से मौसम में बदलाव दिख सकता है। लेकिन इसके बाद चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढें - हरीश रावत चुनाव नहीं लड़ेंगे, खुद किया ऐलान, वजह जानकर हर कोई हैरान !
यह भी पढें - Video: भोले भाले उत्तराखंडियों को चूना लगाया, पुलिस की वर्दी के पीछे छिपा था ये महाठग !
जी हां मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे को तापमान ठीक रहेगा लेकिन इसके बाद एक बार फिर से बर्फबारी की संभावना है। जी हां उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग के लिए मौसम विभाग का कहना है कि, यहां बर्फबारी हो सकती है। इस वक्त उत्तराखंड के चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री में दिन के वक्त धूप खिलने से राहत मिल रही है, लेकिन सुबह-शाम कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। अब मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे तापमान नॉर्मल रहेगा लेकिन उसके बाद एक बार फिर से आफत बढ़ सकती है। वैसे देखा गया है कि मौसम विभाग ने जब जब उत्तराखंड के लिए भविष्यवाणी की है, तब तब उसका असर भी देखा गया है। देखना है कि आगे क्या होता है।


Uttarakhand News: Cold wave alert in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें