loksabha elections 2019 results

Video: उत्तराखंडी लड़का दुबई में फंसा, मालिक ने किया टॉर्चर, तभी देवदूत बना एक पहाड़ी

Video: उत्तराखंडी लड़का दुबई में फंसा, मालिक ने किया टॉर्चर, तभी देवदूत बना एक पहाड़ी

Roshan raturi save a uttarakhandi boy life in dubai  - उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी,उत्तराखंड,

वो दुबई में बुरी तरह फंस चुका था। खास बात ये है कि वो कभी काम की तलाश में उत्तराखंड में अपना घर आंगन छोड़कर दुबई चला गया था। लेकिन वो नहीं जानता था कि उसका मालिक सीरिया का रहने वाला है। धीरे धीरे उत्तराखंड के रहने वाले प्रदीप के पास पैसे खत्म हो गए थे। खाने-पीने के लाले पड़ गए थे। आंखों में घर की तस्वीर बार बार आ रही थी। बैचेनी बढ़ती जा रही थी और मन में आखिरी इच्छा अपने घर वालों से मिलने की थी। लेकिन वो कहते हैं कि जो सच्चे दिल का होता है, उसकी मदद हमेशा भगवान करते हैं। खास तौर पर उत्तराखंडियों से बेहतर इस बात को कौन जानता है। ये बात तो सच है कि उत्तराखंडी चाहे कहीं भी रहें, दूसरे की मदद के लिए आगे बढते हैं। उत्तराखंड के रहने वाले प्रदीप की जानकारी इसके बाद दुबई में रह रहे रोशन रतूड़ी को मिली।

यह भी पढें - उत्तराखंडियों से सीखिए इंसानियत, दुबई में फंसे लोगों का मददगार बना एक पहाड़ी
यह भी पढें - उत्तराखंड से चीन को सबसे बड़ी टक्कर, पहाड़ों में गरजने को तैयार ‘मोदी’ के महारथी
रोशन रतूड़ी खुद एक समाजसेवक हैं और उत्तराखंड के लोगों की हर संभव मदद करते हैं। आज के दौर में भले ही ऐसे इंसान मिलना काफी मुश्किल है, लेकिन रोशन रतूड़ी ने साबित कर दिया कि अगर दिल में किसी के लिए कुछ करने की तमन्ना हो तो, कायनात भी आपके साथ रहती है। रास्ते में तमाम मुश्किलें आई। खास बात ये थी प्रदीप का वीजा सात महीने पहले ही खत्म हो गया था। ऐसे में उसके लिए दुबई में रहना दूभर हो गया था। उसका सीरिया का मालिक उसे बेहद परेशान करता था। रोशन रतूड़ी ने प्रदीप की हर संभव मदद की, उसे हौसला बंधाया, नया विश्वास जगाया और अब खुशखबरी ये है कि प्रदीप अपने गांव वापस आने वाला है। जी हां रोशन रतूड़ी ने प्रदीप को लेकर हर कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। इसके साथ ही रोशन रतूड़ी ने प्रदीप के बारे में अपने फेसबुक पेज पर लाइव के जरिए जानकारी दी है।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस की ईमानदारी का जवाब नहीं, एक सिपाही की इस सोच को सलाम है
यह भी पढें - देवभूमि में जो आज तक ना हो पाया, वो योगी आदित्यनाथ और सीएम त्रिवेंद्र ने कर दिखाया
रोशन रतूड़ी ने फेसबुक पर लिखा है कि ‘’एक छोटे से प्रयास से अब प्रदीप भाई को उसके परिवार से मिलाने जा रहा हूं।सभी पेपर वर्क पूरे कर दिए हैं। आप सबका प्यार आशीर्वाद हमेशा बना रहे।’’ रोशन रतूड़ी ने लिखा है कि ’’ इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नही और मानवता सेवा से बड़ा कोई कर्म नहीं।


Uttarakhand News: Roshan raturi save a uttarakhandi boy life in dubai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें