Video: उत्तराखंड में अगले 24 घंटे होगी जबरदस्त बर्फबारी, बर्फानी बने बाबा केदार

Video: उत्तराखंड में अगले 24 घंटे होगी जबरदस्त बर्फबारी, बर्फानी बने बाबा केदार

Snow fall alert in uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। इस बीच देखा जाने लगा है कि चोटियों पर बर्फबारी होने लगी है। केदारनाथ और बद्रीनाथ की पहाड़ियां बर्फबारी से अट गई हैं। अब मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए अलर्ट जारी किया है। इस बार मौसम विभाग का अनुमान है कि पिछले सालों के मुकाबले ज्य़ादा बर्फबारी होगी। इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे जबरदस्त बर्फबारी होगी। यानी साफ है कि अगले 24 घंटों के भीतर मौसम एक बार फिर से करवट लेने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक ठंड कड़ी होने वाली है। उसकी वजह है कि उत्तराखंड की ऊंची चोटियों पर अगले 24 घंटे में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इससे निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड बढ़ जाएगी।

यह भी पढें - देवभूमि का वो धाम.. जहां फेसबुक, एप्पल के मालिकों ने सिर झुकाया, तो बदल गई किस्मत
यह भी पढें - देवभूमि में फिर जाग उठे न्याय के देवता, 150 साल बाद इस गांव में तैयारियां शुरू
बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत ऊंचाई वाले इलाकों में शीतकाल का दूसरी बर्फबारी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार सूबे के ज्यादातर इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की पूरी संभावना है। इसके साथ ही पहाड़ी जिलों जैसे उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। हो सकती है। इन जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्र में बारिश के साथ-साथ हल्की बर्फबारी हो सकती है। जबकि अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य से नीचे रहने के कारण बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी हो सकती है। पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का प्रभाव मैदानी इलाकों में भी देखा जा सकता है। मौसम में इस बदलाव की वजह से पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाके शीतलहर की चपेट में आ सकते है।

यह भी पढें - उत्तराखंड का पांचवा धाम, नाग देवता का घर, नागवंशियों का गढ़
यह भी पढें - उत्तराखंड में बर्फबारी, घूमने के लिए ये जगहें बनी स्वर्ग, देखिए तस्वीरें
अब हम आपको केदारनाथ का वीडियो दिखा रहे हैं। बताया जा रहा है कि केदारनाथ में इस सीजन की पहली बर्फबारी का ये वीडियो है। इस वीडियो को उस दौरान वहां निर्माण कार्य में लगे किसी शख्स ने बनाया है। आपको बता दें कि केदारनाथ में बर्फबारी के बाद भी लगातार काम जारी है।


Uttarakhand News: Snow fall alert in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें