उत्तराखंड के पुलिसकर्मियों पर राष्ट्रपति को गर्व, दिल्ली लौटकर बताई खास बात !

उत्तराखंड के पुलिसकर्मियों पर राष्ट्रपति को गर्व, दिल्ली लौटकर बताई खास बात !

Ramnath kovind praise uttarakhand police  - उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड न्यूज, uttarakhand poli,उत्तराखंड,

हाल ही में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तराखंड के दौरे पर आए थे। इस दौरान राष्ट्रपति ने बाबा केदार, बाबा बद्रीनाथ के दर्शन किए। बारिश के मौसम के बाद भी राष्ट्रपति की य यात्रा काफी सफल रही। खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी जब उत्तराखंड दौरे पर आए थे तो उन्होंने बारिश के बीच एक खास बात देखी थी। राष्ट्रपति जहां भी गए, वहां उन्होंने देखा कि हर पुलिसकर्मी बारिश के बाद भी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहा है। आखिर पुलिसकर्मी भी इंसान ही होते हैं। धूप और बारिश उन्हें भी लगती है और मौसम की इस मार से वो भी बीमार हो सकते हैं। लकिन देवभूमि के ये जांबाज अपनी ड्यूटी से टस से मस नहीं हुए। विपरीत मौसम के बावजूद भी ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों के द्वारा बहुत ही सतर्कता और अच्छे प्रकार से अपनी-अपनी ड्यूटी की गई।

जिस कारण ये वीवीआइपी ड्यूटी अच्छी तरह से पूरी हो पाई। इस ड्यूटी के लिए खुद राष्ट्रपति द्वारा सभी पुलिसकर्मियों की तारीफ की गई थी। राष्ट्रपति ने कहा था कि पुलिस की विपरीत परिस्थिति में कई गयी ड्यूटी एक सच्चे राष्ट्रनिर्माता की तरह है। आपने पहली बाद किसी राष्ट्रपति द्वारा ऐसी बात सुनी होगी। आज तक देश के किसी भी राष्ट्रपति ने ऐसी बात नहीं कही है। वरना किसे फर्क पड़ता था कि कौन जी रहा है और कौन मर रहा है? लकिन रामनाथ कोविंद ने बकायदा इन पुलिसकर्मियों की तारीफ की। इसके साथ ही रामनाथ कोविंद न दिल्ली वापस लौटकर भी उत्तराखंड पुलिस के जवानों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि ये खाकी वर्दी वाले भी सच्चे राष्ट्रनिर्माता का फर्ज अदा कर रहे हैं। राष्ट्रपति द्वारा उत्तराखंड दौरे के दौरान खास बातें कही थी।

राष्ट्रपति ने कहा गया था कि " मेरा मन तो अभी कार्यक्रम स्थल पर रुकने का है पर मुझे चिंता है उन पुलिस कर्मियों की जो बिना छाता लिए बारिश में मेरे लिए खड़े है, क्योकि जब तक मे यहाँ से नही गया तब तक वो भी नही जाएंगे"।उन्होंने अपने संबोधन में विपरीत परिस्थितियों में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा को कई बार सराहा। राष्ट्रपति ने कहा कि भारी बारिश के बीच पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं, ये विपरीत परिस्थितियों में भी राष्ट्र निर्माण में योगदान करने वाले सच्चे सिपाही हैं। उत्तराखंड क लिए भी कोविंद ने खास बातें बताई हैं। उन्होंन कहा कि यहां आना हर किसी के लिए गौरव की बात है, क्योकि यहां गंगा का उद्गम है। हिमालय की गोद में बसा हुआ है। यहां हरकी पैड़ी पर होने वाली गंगा की आरती पूरी दुनिया को आकर्षित करती हैं।


Uttarakhand News: Ramnath kovind praise uttarakhand police

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें