loksabha elections 2019 results

अमेरिका पर हाइड्रोजन बम गिराएगा नॉर्थ कोरिया, WORLD WAR-3 की धमकी !

अमेरिका पर हाइड्रोजन बम गिराएगा नॉर्थ कोरिया, WORLD WAR-3 की धमकी !

Kim jong says north korea will drop hydrogen bomb in america - किम जोंग, नॉर्थ कोरिया, kim jong, north korea,उत्तराखंड,

वक्त के साथ साथ नॉर्थ कोरिया और ज्यादा बड़बोला और पागल होता जा रहा है। अब सनकी तानाशाह ने अमेरिका को सबसे बड़ी चेतावनी दे डाली है। उत्तर कोरिया ने कहा है कि अगर अमेरिका उसके खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई करेगा तो वो अपना सबसे ताकतवर अस्त्र प्रशांत महासागर में छोड़ देगा। जी हां नॉर्थ कोरिया ने साफ साफ शब्दों में कहा है कि वो प्रशांत महासागर में हाइड्रोजन बम गिराएगा। नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने बकायदा ये बड़ा बयान दिया है। दरअसल इससे पहले किम जोंग ने कहा था कि अमेरिका कोे अपनी धमकियों के बदले बड़ी कीमत चुकानी होगी। नॉर्थ कोरिया द्वारा साफ साफ कहा गया है कि प्रशांत महासागर में अब तक का सबसे बड़ा धमाका होगा। ये धमाका हाइड्रोजन बम का होगा, जो कि अमेरिका के लिए सबसे ज्यादा विनाशकारी साबित होगा।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योन्ग-हो ने कहा है कि फिलहाल उन्हें ये नहीं पता कि आगे किस तरह का एक्शन लिया जाएगा। लेकिन आने वाले वक्त में किम जोंग के आदेश के बाद ही ये कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किम जोंग अब तुरंत कार्रवाई करने का मन बना रहा हैं। इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने नॉर्थ कोरिया के लिए कहा था कि अमेरिका कभी भी कोई बड़ा एक्शन ले सकता है और इससे नॉर्थ कोरिया की तबाही ही होगी। इसके बाद ट्रम्प के इस बयान से किम जोंग डरने लगा था। बौखलाहट में उसने अपने विदेश मंत्री से ऐसी बात बुलवा दी कि अब पूरी दुनिया एक बार फिर से सोचने पर मजबूर हो गई है कि आखिर ये तानाशाह क्या करने जा रहा है। नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री यूएन की बैठक में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क आए थे। मीडिया ने उनसे किम जोंग की धमकियों को लेकर सवाल किया था।

यूएन में अपने पहले भाषण में डोनाल्ड ट्रम्प साफ कह चुके हैं कि उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह करने में वो देरी नहीं करेंगेे। ट्रम्प ने किम जोंग को धमकी देते हुए कहा था कि वो अपने और अपने देश के लिए एक सूइसाइड मिशन पर है। ट्रम्प ने कहा था कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके सहयोगियों पर हमला किया तो वॉशिंगटन के पास प्योंगयांग को तबाह करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा।’ लग रहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प के इस बयान के बाद से सनकी तानाशाह और ज्यादा सनक गया है। इसके बाद किम जोंग-उन ने डोनाल्ड ट्रम्प को पागल कहा था और कहा था कि ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य हैं। किम ने कहा कि अमेरिका को इस बयान के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। आपको बता दें कि एक के बाद एक 6 परमाणु परीक्षण करवाकर नॉर्थ कोरिया ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है।


Uttarakhand News: Kim jong says north korea will drop hydrogen bomb in america

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें