loksabha elections 2019 results

पाकिस्तान में हाईवोल्टेज ड्रामा, खुद संभल नहीं पा रहे और इन्हें कश्मीर चाहिए !

पाकिस्तान में हाईवोल्टेज ड्रामा, खुद संभल नहीं पा रहे और इन्हें कश्मीर चाहिए !

Power war starts in pakistan - नवाज शरीफ, पाकिस्तान, nawaz sharif, pakistan,उत्तराखंड,

हाल के दिनों में पाकिस्तान में वो हुआ है, जिससे उस मुल्क की दुनियाभर में छीछालेदार हो रही है। पाक सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को पनामा गेट मामले में दोषी पाया था। इसके बाद नवाज को पीएम पद से हटा दिया गया था। नवाज की पूरी दुनिया में बेइज्जती हो गई थी। लेकिन अब पाक में नवाज शरीफ के परिवार में ही सत्ता के लिए संघर्ष शुरू हो गया है। नवाीज के छोटे भाई की बीवी ने ही नवाज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नवाज के छोटे भाई का नाम है शाहबाज शरीफ। शाहबाज शरीफ की पत्नी का नाम है तहमिना दुर्रानी। तहमिना दुर्रानी ने नवाज के खिलाफ ट्वीटर पर एक संदेश दिया है। तहमिना ट्विटर पर लिखा है कि नवाज बेहद छोटे दर्जे के सलाहकारों की बातें सुना करते हैं और उनका ध्यान रखते हैं। तहमिना की ये नाराजगी तब सामने आई, जब नवाज ने शाहबाज को PM बनाने में अपनी इच्छा जाहिर नहीं की।

नवाज इससे पहले साफ कर चुके हैं कि शाहिद खाकन अब्बासी को पाक का पीएम बनाना कोई काम चलाऊ कार्रवाई नहीं, बल्कि मजबूत कार्रवाई है। दरअसल जब पाक सुप्रीम कोर्ट ने नवाज को पनामा गेट मामले में दोषी ठहराया था, तब नवाज ने शाहबाज को ही अपना उत्तराधिकारी कहा था। लेकिन अब उन्होंने जिस तरीके से शाहिद खाकन अब्बासी को सही बताया, उससे साफ है कि उनकी अपने छोटे भाई में कोई रूचि नहीं है। बुधवार को लाहौर के लिए रवाना होने के पहले नवाज ने कहा कि वो चाहते हैं कि शाहिद खाकन अगले चुनाव तक पीएम बने रहें। इसके बाद नवाज के छओटे भाई की बीवी ने ही उनकी आलोचना शुरू कर दी। कहां तहमिना अपने पति को पाक के पीएम पद की कुर्सी पर बैठने का सपना संजो रही थी और कहां नवाज ने अलग ही बात कह दी। बस फिर क्या था ? तहमिना अब नवाज शरीफ पर हमला कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि नवाज के रोड शो की वजह से काफी व्यस्तता रही। इस वजह से सड़कों पर लोगों का काम बिल्कुल बंद हो गया। तहमिना यहीं नहीं रुकी, उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किए और नवाज पर हमला करना शुरू कर दिया। तहमिना ने लिखा कि नवाज की इस रैली की वजह से होटलों और दुकानों का जो नुकसान हुआ, उसका हर्जाना अब कौन भरेगा ? तहमिना ने लिखा कि सडड़क पर लोगों की गिनती से बेहतर है कि पाक के आम लोगों के बारे में सोचा जाए। इसके साथ ही तहमिना नवाज को MNS sb यानी 'मियां नवाज शरीफ साहब' के तौर पर संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि नवाज ने अनुभवी और बेहतर सहयोगियों की अनदेखी की है और छोटे लोगों की बात सुनना शुरू कर दिया है। दरअसल नवाज के छोटे भाई नहीं चाहते थे कि वो रोड शो करें। लेकिन सूत्रों का कहना है कि नवाज की बेटी और पत्नी चाहती थी कि पाकिस्तान की जनता का दिल जीतने के लिए वो रोड शो करें।


Uttarakhand News: Power war starts in pakistan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें