loksabha elections 2019 results

एक पहाड़ी ने पाकिस्तान में मचा दिया कोहराम, थर-थर कांपने को मजूबर नवाज !

एक पहाड़ी ने पाकिस्तान में मचा दिया कोहराम, थर-थर कांपने को मजूबर नवाज !

Pakistan says india is targeting CPEC  - अनिल धस्माना, उत्तराखंड न्यूज, Anil Dhasmana, Uttaउत्तराखंड,

एक तरफ पाकिस्तान अपने मुल्क में लगातार आतंकवादियों को पैदा कर रहा है। दूसरी तरफ वो आतंकवाद को लेकर अमेरिका से बार बार डांट खा रहा है। लेकिन इसके बाद भी इस मुल्क में भारत के खिलाफ अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है। पाक की जॉइंट चीफ्स ऑफ द स्टाफ कमिटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर महमूद हयात ने भारत पर ही हमले कराने का आरोप लगा दिया है। इस बार उनका निशाना भारत की खुफिया एजेंसी रॉ पर है। पाक का कहना है कि रॉ चीफ अनिल धस्माना ने पाक को बर्बाद करने के लिए जगह जगह हमले कराने शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही पाक ने हैरानी से भरा बयान ये दिया है कि भारत इस वक्त चीन-पाक आर्थिक गलियारे से काफी परेशान है। इसके साथ ही कहा गया है कि इस वजह से वो लगातार हमले करवा रहा है। बताया जा रहा है कि इसकी रिपोर्ट नवाज शरीफ को भी सौंप दी गई है। इसके साथ ही पाक के बड़े अखबार ‘द डॉन’ में इसे लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश की गई है।

इस रिपोर्ट में लिखा गया है कि भारत अपनी खुफिया एजंसी रॉ की मदद से पाक में लगातार हमले करवा रहा है।'द डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक जनरल हयात ने एक प्रोग्राम के दौरान ये सारी बातें कही हैं। रिपोेर्ट में कहा गया है कि भारत के निशाने पर बलूचिस्तान है। यहां खास बात ये है कि बलूचिस्तान के लोग ही पाक सरकार और पाक आर्मी के खिलाफ हैं। बलूचिस्तान के लोगों का मानना है कि यहां पाकिस्तान की सेना और हुक्मरानों के द्वारा मानवाधिकारों का हनन किया जा रहा है। खैर पाकिस्तान के दिल में भारत के लिए ऐसा खौफ अच्छा है। खासकर अनिल धस्माना के डर से पाकिस्तान की सियासत भी खौफ के साए में जी रही है। जिस आर्थिक गलियारे को लेकर पाक बार बार कह रहा है, उसे लेकर नवाज शरीफ को पाकिस्तान के कई मंत्री पहले भी फटकार लगा चुके हैं। इसके बाद भी पाक के कुछ हुक्मरान अपनी गलतियों का ठीकरा भारत पर फोड़ रहे है।

इसलिए उसका कहना है कि रॉ लगातार पाक में हमले करवा रही है। जाहिर है कि अनिल धस्माना के नाम से ही पाकिस्तान में खौफ बरकरार है। जनरल हयात का कहना है कि भारत CPEC को लगातार नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। इससे पहले अमेरिका पाकिस्तान को साफ चुनौती दे चुका है कि आतंकवादियों के खिलाफ अगर गंभीरता से कार्रवाई नहीं की, तो पूरे पाकिस्तान गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। दरअसल अमेरिकी कांग्रेस के हाउस ऑफ रेप्रिज़ेंटटिव ने कुछ संशोधनों पर मुहर लगा दी है। इसमें कहा गया है कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं करेगा तो अमेरिका की तरफ से दी जाने वाली फंडिंग बंद कर दी जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान अमेरिका के बारे में सोचने के बजाय लगातार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। इसके साथ ही पाकिस्तान में अब पहाड़ी शेर अनिल धस्माना का खौफ समाने लगा है। पाक बार बार कह रहा है कि रॉ ने उसका मुल्क उजाड़ने का प्लान तैयार कर डाला है।


Uttarakhand News: Pakistan says india is targeting CPEC

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें