Video: उत्तराखंड का जादू सिर चढ़कर बोला…देखिए...बॉलीवुड को टक्कर देता नया पहाड़ी गाना !

Video: उत्तराखंड का जादू सिर चढ़कर बोला…देखिए...बॉलीवुड को टक्कर देता नया पहाड़ी गाना !

Twishaa bhatt’s new uttarakhandi song reliesed - त्विशा भट्ट, उत्तराखंडी गाना, पहाड़ी गाना       उत्तराखंड,

मस्त मगन...सुनेंगे तो हो जाएंगे... और खो जाएंगे उन वादियों में जिनसे आप प्यार करते हैं। दिल से सलामी भी देंगे उत्तराखंड की ‘पहाड़’ जैसी नारियों को। एक नारी त्विशा भी है। पहाड़ों की ये बेटी भले ही मुंबई में पैदा हुई हो, लेकिन कहते हैं ना कि जब इंसान अपनी जड़ों को तलाशता है तो खोज सत्य की होती है। इसी सत्य की खोज में कभी त्विशा भी निकली। गर्व नहीं होगा तो और क्या होगा? अगर आज उत्तराखंड का संगीत एक बड़े मंच पर जा रहा है, तो इसकी वजह ये युवा भी हैं। ये ही वो यूथ है, जिसकी उत्तराखंड को सबसे ज्यादा दरकार है। त्विशा भट्ट, पवनदीप राजन और दिग्विजय परिहार की तिकड़ी ने इस गाने में नई जान फूंक दी है। पहाड़ की नारियों की तारीफ की गई। त्विशा कहती हैं कि उत्तराखंडी कहीं भी रहे, अपनी मातृभूमि से प्यार किसी भी हालत में नहीं छूट सकता। वक्त के साथ बदलती त्विशा आज उत्तराखंड के सबसे टॉप लेवल के फिल्म मेकर में शुमार हैं।

त्विशा कहती हैं कि उनका मकसद पहाड़ की आवाज, पहाड़ की ताकत को दुनिया तक पहुंचाना है। इसके लिए वो किसी भी हद तक गुजरने के लिए तैयार हैं। क्या आप जानते हैं कि त्विशा इससे पहले क्लासिकल डांस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। त्विशा ही वो लड़की है, जिन्होंने ‘सिपाही जी’ फिल्म को सेंसर बोर्ड से उत्तराखंडी फिल्म का सर्टिफिकेट दिलवाया था। ये है पहाड़ की बेटियों का दम। अब आप इस वीडियो को देख लीजिए। पहाड़ की नारियों के सम्मान में ये गीत तैयार किया गया। इस गाने की उपज सबसे पहले त्विशा के दिमाग में उगी। इसके बाद उत्तराखंड के टैलेंटेड सिंगर दिग्विजय परिहार ने इस गाने को अपनी आवाज दी। पवनदीप राजन ने इस गाने में म्यूजिक दिया। और फिर तैयार हुआ एक ऐसा गीत, जो रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है। इससे पहले त्विशा के प्रोडक्शन हाउस का गाना ‘तेरी ओर’ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश में हिट हो चुका है। विदेश में रहने वाले उत्तराखंडियों से भी ‘तेरी ओर’ गाने को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला।

अब आपके सामने पेश है मस्त मगन। इस गाने के लिए त्विशा को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। क्या आप ये जानते हैं कि पहाड़ों की ये बेटी उत्तराखंड में हो रहे पलायन को रोकने की हर संभव कोशिश कर रही है। वो जहां जाती है, एक पहाड़ी यूथ मीट का आयोजन करती हैं। युवाओं को मदद करती हैं, सही रास्ते पर ले जाने के लिए। ‘वक्त बदल रहा है, हमारा उत्तराखंड बदल रहा है’ ये कहकर त्विशा पहाड़ों में सफर करती रहती हैं। त्विशा कहती हैं कि ‘ये कैसी दरार पैदा हो रही है ? कोई कहता है गढ़वाली और कोई कहता है कुमाउंनी, ये सब क्या है ? दिल से कहिए हम उत्तराखंडी’। जो गलत है, वो गलत ही है, गलत के खिलाफ आवाज उठनी चाहिए और त्विशा ऐसा ही कर रही हैं। इस लड़की ने उत्तराखंड की फिल्मों को दुनिया के सामने एक नई पहचान दिलाई है। उम्मीद है कि आप इस नए उत्तराखंडी गाने को पसंद करेंगे और हर किसी तक पहाड़ी बेटियों की ताकत को पहुंचाएंगे।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Twishaa bhatt’s new uttarakhandi song reliesed

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें